Tuesday 20 September 2016

बृहद सर्व भाषा काव्य समारोह

दिनांक १८ सितम्बर २०१६ को  युवा उत्कर्ष साहित्यिक मंच के तत्वावधान में आयोजित बृहद सर्व भाषा काव्य समारोह  प्रख्यात ग़ज़लकार श्री  राजेन्द्रनाथ रहबर जी की अध्यक्षता में रेलवे क्लब , नई डेल्ही में सम्पन हुआ।  इस समारोह में लगभग देश के दूर -पास के इलाकों से आये कवी/कवित्रियों ने भाग  लिया।   अंग्रेजी, भोजपुरी, बृजभाषा, कश्मीरी  हिंदी रचनाओं  के सूंदर काव्यपाठ के साथ साथ  श्री राजेंदर नाथ रहबर के शागिर्द नरेश निसार की गजल संग्रह "सौदा "का पुस्तक विमोचन भी  किया गया। श्री सुरेशपाल वर्मा जसाला जी को हिंदी में 'वर्मा पिरामिड ' नमक विधा का जनक होने के और उसके प्रचार -प्रसार के लिए उनको  *नव विधा वर्ण पिरामिड सृजन हेतु "छन्द शास्त्री सम्मान" प्रधान किया गया।  श्री नरेश निसार जी और श्री सुरेश पल जसाला इस को हार्दिक बधाई।  प्रत्येक आये अतिथि
श्री सरफ़राज़ अहमद ( मशहूर शायर) व डॉ अहमद अली बर्क़ी आज़मी( वरिष्ठ साहित्यकार) एवम रचनाकारों ने अपनी अपनी रचनाओं से समां बाँध दिया और इस बृहद सर्व भाषा काव्य समारोह  को सफल बनाया। श्री रामकिशोर उपाध्याय जी के दिशा निर्देश में आयोजित युवा उत्कर्ष साहित्यिक मंच की पूरी टीम को आयोजन के सफलता के लिए हार्दिक बधाई।
 सुश्री वसुधा कनुप्रिया जी, सुश्री मंजू वशिष्ठ जी और श्री श्वेताभ पाठक जी के योग्य मंच संचालन ने भी इस आयोजन को सफल बनाने में अपना सक्षम योगदान दिया। 

इस समारोह में आपके इस मित्र को भी ट्रू मीडिया की और से साहित्य सम्मान -२०१६ के एक प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।  इस के लिए में ट्रू मीडिया का और पत्रिका के संपादक श्री ओमप्रकाश प्रजापति जी का में हार्दिक आभार व्यक्त करता हूँ.

मैं श्री अकेला इलहाबादी जी को  और श्री राजेन्द्र सिंह अरोरा 'दिलदार'/दिलदार देहलवी जी को हाल में ही प्रकाशित उनके ग़ज़ल संग्रह क्रमशः   ' नशेमन ' और  ' सूरज का ख्वाब ' के प्रकाशन पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूँ।  दोनों पुस्तकें आपने इस समारोह द्वारा मुझ  तक आपने पहुंचाई , इसका मैं आप दोनों का धन्यवादी हूँ।
======================================================










No comments:

Post a Comment